Best Android tricks and tips

Android tricks and tips

Tuesday 13 March 2018

Android Apps banakar Online paise kaise kamaye ?

Android Apps banakar Online paise kaise kamaye ?

Hello friend आज मैं आपको बताऊंगा की android app बनाकर  online पैसे कैसे कमाये।
Android Apps बनाना इतना भी मुश्किल नहीं है जितना हमें लगता है आज Internet पर ऐसी बहुत सारी websites हैं जिनकी मदद से हम आसानी से एक simple Android app बना सकते हैं लेकिन सवाल यह है कि Android app बनाकर पैसे कैसे कमाएं तो इसके बारे में हमने इस Post में विस्तार से बताया है जब आप इस Article को आखिर तक पढ़ेंगे तो आप समझ जाएंगे कि Android App बनाकर पैसा कैसे कमाया जा सकता है.

दोस्तों आजकल हर व्यक्ति Android Phone का इस्तेमाल कर रहा है और उसके Phone में कम से कम 15 से 20 apps जरूर होते हैं अब आप यह सोचिए कि आपने एक Android app बनाया और उसका इस्तेमाल 500-1000 लोग कर रहे हैं तो आप कितना ज्यादा पैसा कमा सकते हो. दोस्तों जिस तरह से यह Technology आगे बढ़ रही है मुझे लगता है कि आने वाले समय में लोग इसको career के रूप में देखने लगेंगे.

Android Apps banakar paise kaise kamaye ?

आज Internet पर बहुत सारे online tools उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके आप Free में Android Apps बना सकते हो अब आप यह सोच रहे होंगे कि बिना किसी जानकारी के Android app कैसे बना सकते हैं तो दोस्तों मैं आपको बता दूं की कुछ ऐसी websites भी उपलब्ध हैं जहां पर आप बिना किसी coding के Android app बनवा सकते हो इस Post में मैं आपको उन सभी sites के बारे में बता रहा हूं. Android apps बनाने के बारे में YouTube पर बहुत सी videos उपलब्ध है आप उनको देखकर आसानी से एक अच्छा app बनाना सीख सकते हो.

Best Site for Making Android Apps free

  1. www.appypie.com
  2. www.appsgeyser.com
  3. www.theappbuilder.com
  4. www.infinitemonkeys.mobi
  5. www.gamesalad.com
  6. www.thunkable.com

अपना App बनाने के बाद आपको उसमें Ads भी लगाने होंगे ताकि आप उसके जरिए पैसा कमा सको इसके लिए आपको Google Admob में जाकर sign up करना होगा और वहां से Ad codes को copy करके अपने Android App में लगाना होगा इसके बाद आपके App में Google की Advertisment दिखाई देंगी और जब कोई user उन Ads को देखेगा और click करेगा तो Google आपको उसके पैसे देगा. इस तरह आप आसानी से महीने में 10 से ₹12000 तक कमा सकते हो.

Android Apps ko Promote Kaise Kare ?

आप अपने Android App को Promote करने के लिए Social media का इस्तेमाल कर सकते हो क्योंकि यह बिल्कुल Free और कारगर तरीका है आपको सिर्फ Facebook के कुछ बड़े Groups में join होना है जहां पर कम से कम 50000 से ज्यादा Members हो. इसके बाद अपने App के Apk. File को Google drive पर Upload कर देना है और फिर उसके link को copy करके सभी Facebook groups में एक-एक करके Post कर देना है.
अब मान लीजिए आपने एक Group में अपने link को share किया और उस group में 50000 Member हैं तो अगर उसमें से 1000 लोग भी आपके Android app को download करके इस्तेमाल करते हैं तो आपका कितना फायदा हो सकता है यह सबसे आसान और Free तरीका है. इसी तरह आप twitter, Instagram, Google+ और WhatsApp पर भी अपने App को Promote कर सकते हो.

Android App se jyada Paise kaise kamaye ?

दोस्तों जब आपका Android App थोड़ा-बहुत Popular हो जाए तो आप इसको Google Play Store पर डालकर ज्यादा पैसा कमा सकते हो लेकिन इसके लिए आपको थोड़े पैसे खर्च करने होंगे क्योंकि Google Play Store पर Publisher Account बनाने के लिए आपको 1500 रुपए का Payment करना होता है इसके बाद आपको Google Publisher Account मिल जाता है और आप जितना चाहो उतने Apps को Play Store पर Upload कर सकते हो जो कि हमेशा के लिए होता है इसके बाद आपको कुछ भी पैसा खर्च नहीं करना होता है. आप लोग यह तो जानते ही होगे कि ज्यादातर लोग Play Store से ही Apps download करते हैं ऐसे में आपका App जब Playstore पर उपलब्ध होगा तो लोग उसको ज्यादा से ज्यादा download करेंगे और इस तरह आप ज्यादा पैसा कमा सकते हो.
दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह Article ” Android Apps banakar Online paise kaise kamaye ” पसंद आया होगा अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ भी Share करें और अगर आपके मन में कोई भी सवाल हो तो comment करके बताने में बिल्कुल भी संकोच ना करें हम आपके सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे.

धन्यवाद्।

1 comment: